×

आईफोन 11 कितनेका है

आईफोन 11 कितनेका है

आईफोन 11 कितनेका है

आईफोन 11 कितनेका है

iphone लेना चाहते हैं तो नया आईफोन 14 तो काफी महंगा होगा लेकिन पुराने आईफोन इस समय काफी कम कीमत में मिल रहे हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं iphone 11 के बारे में जिसपर इस समय बंपर डिस्काउंट मिल रहा है.

आईफोन ११

Apple ने सितंबर 2019 में iPhone 11 का अनावरण किया, और यह उसके बाद कई वर्षों तक कम कीमत वाले विकल्प के रूप में उपलब्ध था, लेकिन iPhone 11 को तब से बंद कर दिया गया है और अब यह Apple पर उपलब्ध नहीं है।

iPhone 11, iPhone XR का स्थान लेता है और इसमें 6.1 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है जिसे Apple “लिक्विड रेटिना एचडी डिस्प्ले” कहता है।

आईफोन 11 कितनेका है

iPhone XR और इससे पहले के अन्य हालिया iPhone मॉडलों की तरह, iPhone 11 में 3D Touch शामिल नहीं है। iOS में Haptic Touch समर्थित है, लेकिन इसमें Apple के पहले समर्थित 3D Touch फीचर की दबाव संवेदनशीलता का अभाव है।

डिज़ाइन के अनुसार, iPhone 11 में एक ग्लास बॉडी है जो छह अलग-अलग रंगों में आती है: सफेद, काला, पीला, (उत्पादन) लाल, बैंगनी और हरा।

iphone 11 price in nepal
iphone 11 price in nepal

iPhone 11 अपने पहले के iPhone XR से बहुत अलग नहीं दिखता है, लेकिन iPhone 11 की शुरुआत के समय, Apple ने कहा था कि यह उस समय के स्मार्टफोन में सबसे मजबूत ग्लास से बना था और इसमें बेहतर जल प्रतिरोध (IP68) की पेशकश की गई थी। जो समग्र स्थायित्व को बढ़ाते हुए iPhones के लिए मानक बन गया है। स्थानिक ऑडियो अधिक गहन ध्वनि अनुभव प्रदान करता है, और डॉल्बी एटमॉस समर्थित है।

हालाँकि यह Apple के नवीनतम iPhones से मेल नहीं खा सकता है, iPhone 11 का कैमरा सिस्टम इसे XR से अलग करता है, Apple ने एक नया डुअल-लेंस कैमरा पेश किया है जो पिछले सिंगल-लेंस कैमरे से बेहतर है। कैमरा सेटअप में एक मानक वाइड-एंगल कैमरा और 120-डिग्री क्षेत्र के दृश्य के साथ एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा होता है। Apple के हालिया लाइनअप में बड़े प्रो और प्रो मैक्स फोन के विपरीत, iPhone 11 में कोई टेलीफोटो कैमरा लेंस नहीं है।

ऐप्पल का कहना है कि अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा मानक वाइड लेंस की तुलना में चार गुना अधिक दृश्य कैप्चर करता है, जो इसे लैंडस्केप फोटो, आर्किटेक्चर इमेज, टाइट शॉट्स और बहुत कुछ के लिए आदर्श बनाता है। दोनों कैमरे लोगों, पालतू जानवरों, वस्तुओं और अन्य के लिए पोर्ट्रेट मोड को सक्षम करने के लिए एक साथ काम करते हैं, iPhone XR पर एक अपग्रेड जो केवल पोर्ट्रेट मोड में व्यक्ति शॉट्स का समर्थन करता है।

iPhone 11 के कैमरा इंटरफ़ेस को अधिक गहन अनुभव के साथ बदल दिया गया था, जो आपको यदि वांछित हो तो अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरे का उपयोग करके फ्रेम के बाहर के क्षेत्र को देखने और कैप्चर करने की सुविधा देता है। 2x ऑप्टिकल ज़ूम आउट समर्थित है, जैसा कि 5x तक डिजिटल ज़ूम है।

ऐप्पल ने आईफोन की प्रोसेसिंग क्षमताओं और नए वाइड-एंगल कैमरा सेंसर का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक नया नाइट मोड जोड़ा है, जो Google पिक्सेल उपकरणों पर नाइट साइट मोड के समान, बहुत कम रोशनी की स्थिति में भी स्पष्ट, स्पष्ट, उज्ज्वल तस्वीरें खींचने के लिए है।

स्मार्ट एचडीआर बेहतर हाइलाइट और छाया विवरण के साथ अधिक प्राकृतिक दिखने वाली छवियों को कैप्चर करने के लिए मशीन लर्निंग का लाभ उठाता है, और आईओएस 13.2 में, ऐप्पल ने एक डीप फ्यूजन फीचर पेश किया है जो तस्वीरों के पिक्सेल-दर-पिक्सेल प्रसंस्करण के लिए उन्नत मशीन लर्निंग तकनीकों का उपयोग करता है। , बनावट, विवरण और ध्वनि के लिए अनुकूलित। कुल मिलाकर, iPhone 11 ने XR की तुलना में काफी बेहतर फोटोग्राफिक क्षमताओं की पेशकश की और दो साल बाद भी यह एक सक्षम फोटो डिवाइस बना हुआ है।

विस्तारित डायनामिक रेंज के साथ 4K वीडियो रिकॉर्डिंग 24, 30, या 60fps पर उपलब्ध है, और iPhone 11 के दोनों कैमरों का उपयोग वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए किया जा सकता है, जिसमें एक साधारण टैप का उपयोग करके लाइव स्वैपिंग उपलब्ध है।

क्विकटेक वीडियो मोड आपको विषय ट्रैकिंग के साथ स्वचालित रूप से वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा ऐप के शटर बटन को दबाए रखने की सुविधा देता है, और ऑडियो ज़ूम सुविधा अधिक गतिशील ध्वनि के लिए ऑडियो को वीडियो फ़्रेमिंग से मेल कराती है।

फ्रंट-फेसिंग ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम को 12-मेगापिक्सल कैमरे के साथ अपडेट किया गया था, और फेस आईडी को 30 प्रतिशत तक तेज और अधिक कोणों से काम करने में सक्षम बनाया गया था। पहली बार, इसने 120 एफपीएस स्लो-मो वीडियो के लिए समर्थन जोड़ा, जिससे उपयोगकर्ताओं को स्लो-मो सेल्फी, उर्फ़ “स्लॉफिस” लेने की अनुमति मिली। ट्रूडेप्थ कैमरा अधिक प्राकृतिक दिखने वाली तस्वीरों के लिए अगली पीढ़ी के स्मार्ट एचडीआर का भी समर्थन करता है और 60 एफपीएस पर 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

iPhone 11 के अंदर A13 बायोनिक 7-नैनोमीटर चिप के साथ तीसरी पीढ़ी का न्यूरल इंजन है। अपने परिचय में, Apple ने कहा कि A13 बायोनिक स्मार्टफोन में सबसे तेज़ चिप है जिसमें A12 की तुलना में 20 प्रतिशत तेज़ CPU और GPU है। A13 में मशीन लर्निंग एक्सेलेरेटर सीपीयू को प्रति सेकंड 1 ट्रिलियन से अधिक ऑपरेशन देने की अनुमति देता है, और वास्तविक समय फोटो और वीडियो विश्लेषण के लिए तंत्रिका इंजन पिछले चिप्स की तुलना में तेज़ है।

iPhone 11 में गीगाबिट-क्लास LTE, 2×2 MIMO और LAA, वाई-फाई 6 सपोर्ट (802.11ax) 2×2 MIMO, ब्लूटूथ 5.0, eSIM के साथ डुअल-सिम और Apple-डिज़ाइन किए गए U1 अल्ट्रा वाइडबैंड के साथ एक इंटेल मॉडेम चिप है। एक चिप जो स्थानिक जागरूकता में सुधार करती है और बेहतर इनडोर ट्रैकिंग की अनुमति देती है। IOS 13.1 में, चिप को AirDrop के लिए प्रत्यक्ष रूप से जागरूक सुझावों के लिए समर्थन प्राप्त हुआ ताकि आप जिस व्यक्ति की ओर अपना iPhone इंगित कर सकें, उसके पास फ़ाइलें छोड़ सकें।

डिजाइन

पिछले iPhone XR की तरह, iPhone 11 में एक सटीक-मशीनीकृत 7000 श्रृंखला एल्यूमीनियम फ्रेम है जो ऑल-ग्लास सराउंड के चारों ओर लपेटा गया है। अपने 6.1-इंच डिस्प्ले के साथ, iPhone 11 आकार में 5.4-इंच “मिनी” iPhone मॉडल जैसे iPhone 13 मिनी और Apple के बड़े मॉडल जैसे 6.7-इंच iPhone 13 Pro Max के समान है।

iPhone 11 में पतले बेज़ेल्स और बिना होम बटन के साथ एज-टू-एज डिस्प्ले है, जिसमें ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम के लिए शीर्ष पर एक नॉच है। क्योंकि यह OLED डिस्प्ले के बजाय LCD का उपयोग करता है, iPhone 11 में Apple के अन्य हालिया OLED-आधारित मॉडल की तुलना में थोड़े मोटे बेज़ेल्स हैं।

फेस आईडी कैमरा, स्पीकर और एंबियंट लाइट सेंसर के लिए शीर्ष पर नॉच के अलावा, iPhone 11 सभी डिस्प्ले है

iPhone 11 की लंबाई 150.9 मिमी, चौड़ाई 75.7 मिमी और मोटाई 8.3 मिमी है, जो पिछली पीढ़ी के iPhone XR के समान है। इसका वजन 6.84 औंस है, जो एक्सआर के समान है।

iPhone 11 के पिछले हिस्से में डुअल कैमरा सिस्टम के साथ XR की तुलना में सबसे महत्वपूर्ण डिज़ाइन परिवर्तन है। iPhone 11 में एक चौकोर आकार का कैमरा बम्प जोड़ा गया है जो डिवाइस के बाकी हिस्सों के साथ बहता है। दोनों कैमरा लेंस iPhone के पीछे से थोड़े उभरे हुए हैं क्योंकि कैमरा तत्व iPhone की बॉडी से अधिक मोटे हैं।

iPhone 11 पर Apple लोगो को पिछले iPhone मॉडल की तुलना में स्थानांतरित किया गया था। इसे शीर्ष के बजाय डिवाइस के मध्य में ले जाया गया है, एक बदलाव जिसे योजनाबद्ध दो-तरफा चार्जिंग सुविधा के लिए लागू किया गया था जिसे बाद में हटा दिया गया था। एक द्विपक्षीय वायरलेस चार्जिंग विकल्प iPhone 11 को अन्य iPhones, Apple Watch, AirPods और अन्य Qi-आधारित उपकरणों को चार्ज करने के लिए उपयोग करने की अनुमति देगा।

अधिक टिकाऊ गिलास

यन्त्रको परिचयमा एप्पलका अनुसार, iPhone 11 त्यो समयको स्मार्टफोनमा सबैभन्दा टिकाउ गिलासबाट बनाइएको थियो, त्यसैले सिद्धान्तमा, यो पहिलेका मोडेलहरू भन्दा दुर्घटनात्मक बम्प र ड्रपहरूमा राम्रोसँग समात्नुपर्दछ। यद्यपि यो अझै गिलासको छ, त्यसैले केस प्रयोग गर्नु वा आकस्मिक क्षति भएमा AppleCare+ हुनु उत्तम हुन्छ।

एप्पलले आईफोन ११ को अगाडि र पछाडिको गिलास बलियो बनाउन “डुअल आयन एक्सचेन्ज प्रक्रिया” प्रयोग गरिरहेको बताएको छ।

रङ विकल्प

iPhone 11 छह रंगों में उपलब्ध है, लेकिन Apple ने पिछली पीढ़ी के iPhone XR की तुलना में नए रंग पेश किए हैं। यह काले, हरे, पीले, बैंगनी, (उत्पादन) लाल और सफेद रंग में आता है, Apple ने iPhone XR पर उपलब्ध मूंगा और नीले रंगों को हटा दिया है।

Water resitance

iPhone 11 में IP68 जल प्रतिरोध रेटिंग है, जो पिछली पीढ़ी के iPhone XR पर IP67 से अधिक है। इसे दो मीटर (6.5 फीट) की गहराई में 30 मिनट तक जीवित रहने के लिए रेट किया गया है। दो मीटर iPhone XR की गहराई रेटिंग से दोगुना है, लेकिन बाद के कुछ iPhone मॉडल से कम है।

IP68 जल प्रतिरोध रेटिंग के साथ, iPhone 11 छींटों, बारिश और संक्षिप्त आकस्मिक पानी के संपर्क का सामना कर सकता है, लेकिन जानबूझकर पानी के संपर्क से बचा जाना चाहिए। ऐप्पल ने चेतावनी दी है कि पानी और धूल प्रतिरोध कोई स्थायी स्थिति नहीं है और सामान्य टूट-फूट के परिणामस्वरूप खराब हो जाएगी।

Apple की वारंटी iOS उपकरणों को तरल पदार्थ से होने वाली क्षति को कवर नहीं करती है, इसलिए iPhone 11 को तरल पदार्थों के संपर्क में लाते समय सावधानी बरतना सबसे अच्छा है।

Dolby Atmos

iPhone 11 को एक स्थानिक ऑडियो सुविधा के साथ बनाया गया है जिसे अधिक गहन ऑडियो अनुभव के लिए आसपास की ध्वनि का अनुकरण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह डॉल्बी एटमॉस साउंड को भी सपोर्ट करता है।

डिस्प्ले

iPhone XR की तरह, iPhone 11 एक एलसीडी डिस्प्ले का उपयोग करता है जिसे वह “लिक्विड रेटिना एचडी” डिस्प्ले कहता है। इसका माप 6.1 इंच है और इसमें 326 पिक्सेल प्रति इंच पर 1792 x 828 रिज़ॉल्यूशन है।

भले ही iPhone 11 में OLED डिस्प्ले के बजाय LCD है, Apple का कहना है कि यह अब तक स्मार्टफोन में लाया गया सबसे उन्नत LCD है, जिसे नई इंजीनियरिंग तकनीकों के साथ बनाया गया है। यह iPhone XR के डिस्प्ले के समान है, और Apple के नए iPhone मॉडल के OLED डिस्प्ले से कमतर है।

इसमें 1,400:1 कंट्रास्ट अनुपात है, जो उन क्षेत्रों में से एक है जहां यह OLED-आधारित मॉडल से कम पड़ता है। iPhone 12 और 13 लाइनअप में 2,000,000:1 कंट्रास्ट अनुपात है, जिसका अर्थ है कि उनके रंग अधिक समृद्ध हैं, काले गहरे हैं, और HDR समर्थन है, जो iPhone 11 पर उपलब्ध नहीं है।

और पढ़ें

ह्याप्टिक टच

Apple ने iPhone XR पर 3D Touch फीचर को हटा दिया और इसे एक नए हैप्टिक टच विकल्प के साथ बदल दिया, जो पूरे 2019 iPhone लाइनअप में शुरू हुआ और तब से इसे हर फ्लैगशिप iPhone में शामिल किया गया है।

हैप्टिक टच 3डी टच के समान है और लगभग समान कार्यक्षमता प्रदान करता है, लेकिन यह दबाव के प्रति संवेदनशील नहीं है इसलिए प्रत्येक प्रेस के लिए इतने सारे फ़ंक्शन नहीं हैं। इसके बजाय, हैप्टिक टच, हैप्टिक फीडबैक के साथ एक लंबे प्रेस की तरह है।

A13 बायोनिक

iPhone 11 A13 बायोनिक चिप से लैस है जो iPhone XR में A12 बायोनिक चिप की तुलना में तेज़ और अधिक कुशल है। A13 में CPU के दो प्रदर्शन कोर 20 प्रतिशत तक तेज़ हैं और A12 की तुलना में 30 प्रतिशत कम बिजली का उपयोग करते हैं, और चार दक्षता वाले कोर 20 प्रतिशत तक तेज़ हैं और 40 प्रतिशत कम बिजली का उपयोग करते हैं।

A13 में GPU, A12 के GPU की तुलना में 20 प्रतिशत तेज़ है और 40 प्रतिशत कम बिजली का उपयोग करता है।

न्यूरल इन्जिन

A13 चिप में 8-कोर न्यूरल इंजन है, जिसके बारे में Apple का कहना है कि यह वास्तविक समय के फोटो और वीडियो विश्लेषण के लिए पहले से कहीं अधिक तेज़ है। मशीन लर्निंग एक्सेलेरेटर की एक जोड़ी सीपीयू को पिछली पीढ़ी की तुलना में छह गुना तेजी से चलाने की अनुमति देती है, जिससे प्रति सेकंड 1 ट्रिलियन से अधिक ऑपरेशन होते हैं।

न्यूरल इंजन 20 प्रतिशत तक तेज़ है और पिछली पीढ़ी के न्यूरल इंजन की तुलना में 15 प्रतिशत कम बिजली का उपयोग करता है। Apple का कहना है कि उसका न्यूरल इंजन कैमरा सिस्टम, फेस आईडी, AR ऐप्स और बहुत कुछ को शक्ति प्रदान करता है।

डेवलपर्स के लिए Core ML 3 ऐप्स को ऐप्स और गेम के लिए A13 बायोनिक की शक्ति का उपयोग करने की अनुमति देता है।

RAM र Storage

iPhone 11, iPhone XR में 3GB रैम से बढ़कर 4GB रैम से लैस है। यह 64 और 128 जीबी क्षमता में उपलब्ध है, मूल 256 जीबी विकल्प बंद कर दिया गया है क्योंकि आईफोन 11 एप्पल के मूल्य निर्धारण मैट्रिक्स में नीचे चला गया है।

TrueDepth क्यामेरा र फेस आईडी

फेस आईडी, 2017 में पेश किया गया, एक बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण प्रणाली है जिसका उपयोग iPhone 11 में किया गया है, जिसमें एक ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम है जो फेस आईडी को सक्षम बनाता है।

iPhone 11 में ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम को नए हार्डवेयर के साथ बेहतर बनाया गया है। यह पहले की तुलना में तेज़ था और व्यापक कोणों से काम करने में सक्षम था, इसलिए यह पिछले iPhone मॉडल की तुलना में अधिक कुशल और तेज़ है।

आईओएस में फेस आईडी का उपयोग आपके आईफोन को अनलॉक करने, तीसरे पक्ष के पासकोड-संरक्षित ऐप्स तक पहुंच की अनुमति देने, आईट्यून्स और ऐप स्टोर में खरीदारी की पुष्टि करने और ऐप्पल पे भुगतान को प्रमाणित करने जैसे कार्यों के लिए किया जाता है।

फेस आईडी iPhone 11 के फ्रंट में बने सेंसर और कैमरों के एक सेट के माध्यम से काम करता है, जिसे ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम कहा जाता है। चेहरे का स्कैन बनाने के लिए, डॉट प्रोजेक्टर आपके चेहरे पर 30,000 से अधिक अदृश्य इन्फ्रारेड बिंदुओं को प्रोजेक्ट करता है, जिन्हें फिर एक इन्फ्रारेड कैमरे द्वारा पढ़ा जाता है।

आपके चेहरे का यह गहराई मानचित्र फिर A13 बायोनिक प्रोसेसर पर रिले किया जाता है जहां इसे एक गणितीय मॉडल में परिवर्तित किया जाता है जिसका उपयोग iPhone यह सुनिश्चित करने के लिए करता है कि यह आप ही हैं जो अपने iPhone तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।

iphone 11 price in nepal

फेस आईडी इन्फ्रारेड का उपयोग करता है, इसलिए यह कम रोशनी और अंधेरे में काम करता है, जबकि इसका अंतर्निर्मित फ्लड इलुमिनेटर सुनिश्चित करता है कि चेहरे को स्कैन करने के लिए हमेशा पर्याप्त रोशनी हो। फेस आईडी टोपी, दाढ़ी, चश्मा, धूप का चश्मा, स्कार्फ, मेकअप और अन्य सभी सामान और वस्तुओं के साथ काम करता है जो चेहरे को आंशिक रूप से अस्पष्ट कर सकते हैं, लेकिन इसे काम करने के लिए आपकी आंखों, नाक और मुंह को देखने की जरूरत है।

बिल्ट-इन न्यूरल इंजन के साथ A13 बायोनिक चिप का मतलब है कि फेस आईडी समय के साथ चेहरे के छोटे-छोटे बदलावों को समायोजित कर सकती है, इसलिए यदि आप अपने बाल लंबे करते हैं या दाढ़ी बढ़ाते हैं, तो फेस आईडी समायोजित हो जाती है और आपके आईफोन को अनलॉक करना जारी रखती है।

TrueDepth क्यामेरा

फ्रंट-फेसिंग कैमरे का उपयोग करते समय, आप फ्रेम में अधिक चीजों को स्वचालित रूप से कैप्चर करने के लिए iPhone को पोर्ट्रेट मोड से लैंडस्केप मोड में बदल सकते हैं, जो समूह सेल्फी जैसी स्थितियों में उपयोगी है।

जब आप मानक पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में iPhone 11 के साथ सेल्फी लेते हैं, तो यह 7-मेगापिक्सल के ज़ूम-इन संस्करण का उपयोग करता है। अपने iPhone को लैंडस्केप मोड में स्विच करने से फ़्रेम में अधिक अनुमति मिलती है और परिणाम 12-मेगापिक्सेल फोटो में होता है, जैसे पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में ज़ूम आउट करने के लिए छोटे तीर आइकन को टैप करना होता है।

रियर क्यामेरा

iPhone 11 में प्रमुख नई सुविधा उन्नत डुअल-लेंस कैमरा सिस्टम थी। इसमें एक 12-मेगापिक्सल से ऊपर एक /1.8 6-एलिमेंट 12-मेगापिक्सल वाइड-एंगल लेंस (26 मिमी फोकल लेंथ) और एक /2.4 5-एलिमेंट 12-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस (13 मिमी फोकल लेंथ) शामिल है। . iPhone XR पर कैमरा लेंस।

अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस में 120-डिग्री दृश्य क्षेत्र होता है, जो आदर्श है यदि आप एक लैंडस्केप या आर्किटेक्चर शॉट लेना चाहते हैं या फ्रेम क्लोज़-अप में अधिक फिट होना चाहते हैं। ऐप्पल के प्रो आईफोन मॉडल के विपरीत, इसमें टेलीफोटो लेंस नहीं है, इसलिए 2x ऑप्टिकल ज़ूम आउट समर्थित है, कोई ऑप्टिकल ज़ूम सुविधा नहीं है।

मानक वाइड-एंगल कैमरे ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण का समर्थन करते हैं, लेकिन अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस नहीं करते हैं।

अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस के साथ, ऐप्पल ने एक अपडेटेड कैमरा ऐप इंटरफ़ेस पेश किया जो अल्ट्रा वाइड लेंस द्वारा कैप्चर किए गए दृश्य के पूरे क्षेत्र को प्रदर्शित करता है, तब भी जब आप एक मानक वाइड-एंगल लेंस के साथ फोटो लेते हैं। मोड के बीच टॉगल एक टैप से किया जा सकता है।

पोर्ट्रेट मोड

हालाँकि iPhone 11 में कोई टेलीफोटो लेंस नहीं है, फिर भी यह iPhone XR जैसे अन्य कैमरा लेंस का उपयोग करके पोर्ट्रेट मोड शॉट्स लेने में सक्षम है। दोनों कैमरे पोर्ट्रेट मोड फ़ोटो बनाने के लिए एक साथ काम करते हैं जहां फ़ोटो का विषय फ़ोकस में होता है और पृष्ठभूमि धुंधली होती है, जैसा कि आपको DSLR से मिलता है।

फास्ट चार्जिङ

iPhone 11 फास्ट चार्जिंग में सक्षम है, जिसका मतलब है कि इसे केवल 30 मिनट में 50 प्रतिशत बैटरी लाइफ तक चार्ज किया जा सकता है। फास्ट चार्जिंग के लिए एक यूएसबी-सी पावर एडाप्टर की आवश्यकता होती है जो कम से कम 18 वाट प्रदान करता है, जिसमें ऐप्पल से 29/30W एडाप्टर ($ 49 की कीमत) भी शामिल है।

वायरलेस चार्जिङ

iPhone 11 में वायरलेस चार्जिंग कार्यक्षमता का समर्थन करने के लिए एक अंतर्निहित वायरलेस चार्जिंग कॉइल के साथ एक ग्लास बॉडी है।

ऐप्पल क्यूई वायरलेस चार्जिंग मानक का उपयोग करता है जो कई एंड्रॉइड फोन पर भी उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि नए आईफोन किसी भी क्यूई-प्रमाणित प्रेरक चार्जर के साथ वायरलेस तरीके से चार्ज कर सकते हैं।

iPhone 11 7.5W और 5W वायरलेस चार्जिंग एक्सेसरीज के साथ काम करता है, लेकिन 7.5W चार्जिंग तेज है। कई कंपनियों ने अब विशेष रूप से Apple के iPhones के लिए डिज़ाइन किए गए वायरलेस चार्जिंग विकल्प विकसित किए हैं।

ब्लुटुथ र वाइफाइ

iPhone 11 ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है, जो लंबी दूरी, तेज गति, अधिक प्रसारण संदेश क्षमता और अन्य वायरलेस तकनीकों के साथ बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी प्रदान करता है।

ब्लूटूथ 4.2 की तुलना में, ब्लूटूथ 5 चार गुना रेंज, दोगुनी गति और आठ गुना ट्रांसमिशन संदेश क्षमता प्रदान करता है।

वाईफाई 6 2×2 एमआईएमओ, उर्फ ​​802.11ax वाईफाई, समर्थित है। वाईफाई 6 नवीनतम वाईफाई प्रोटोकॉल है और यह आपको वाईफाई 5 (उर्फ 802.11ac) की तुलना में 38 प्रतिशत अधिक तेजी से डाउनलोड करने देता है। वाईफाई 6 एक नया वाईफाई प्रोटोकॉल है और इसका व्यापक रूप से उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन अगले कुछ वर्षों में समर्थन तेजी से महत्वपूर्ण होने की संभावना है।

iPhone 11 विशिष्टताहरू:

  • शरीर: 150.9 × 75.7 × 8.3 मिमी, 194 ग्राम
  • डिस्प्ले: ६.१ इन्च (१७९२×८२८ पिक्सेल) तरल रेटिना डिस्प्ले, ३२६ppi
  • चिपसेट: छ-कोर A13 बायोनिक 64-बिट प्रोसेसर, 8-कोर न्यूरल इन्जिन
  • भण्डारण: 64GB, 128GB, 256GB
  • OS: iOS 15
  • सिम: डुअल सिम (नैनो + eSIM)
  • Back क्यामेरा:
    – १२MP वाइड-एंगल f/1.8 प्राइमरी क्यामेरा, OIS, True Tone Flash, 4K भिडियो रेकर्डिङ 60 fps मा, Slo‑mo 1080p 240 fps मा – 12MP 120° अल्ट्रा
    वाइड f/2.4 क्यामेरा, 2x अप्टिकल जुम आउट; 5x सम्म डिजिटल जुम
  • Front क्यामेरा: f/2.2 एपर्चरको साथ 12MP अगाडिको क्यामेरा, 1080p भिडियो रेकर्डिङ, रेटिना फ्ल्यास, 60 fps मा 4K भिडियो रेकर्डिङ, 120 fps मा Slo‑mo 1080p
  • सुरक्षा: फेसआईडी अनुहार पहिचानको लागि TrueDepth क्यामेरा
  • जडान : 4G VoLTE, 802.11ax Wi-Fi 6 2×2 MIMO, ब्लुटुथ 5.0, NFC, GPS सँग GLONASS
  • अन्य सुविधा: पानी र धुलो प्रतिरोध (IP68), स्टेरियो स्पिकरहरू
  • ब्याट्री: 3110mAh, iPhone XR

india main iPhone 11 को मूल्य र उपलब्धता

india में iPhone 11 की नवीनतम कीमत रु। 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 21499 रुपये है। पहले से 5 हजार ज्यादा.

Frequency Asked Questions

Is iPhone 11 available in India?

Yes, the iPhone 11 is still available in India.

What is the iPhone 11 Price in india 2023?

The latest iPhone 11 Price in 2023 is INR 21499

Is iPhone 11 worth buying?

– Yes, the iPhone 11 is still worth buying in 2023 because it is much more affordable than other iPhones. Besides, the iPhone 11 can still deliver excellent performance with the A13 Bionic chip compared to other budget Android smartphones.

IPhone 11 vs IPhone 14 Pro Max Which Is Good?

iPhone 14 Pro Max is the best but if you are looking for iphone that works perfectly and budget friendly then iphone 11 best good for you. Iphone 11 has everything that makes it a flagship smartphone.

Do we get 5G Connectivity in iPhone 11?

No, we get the A13 bionic chip which only supports 4G connectivity, for 5G, we should go with the latest model of iPhone in Nepal